मलेशिया में वर्क परमिट कैसे मिलेगा? कितना लगेगा समय 

मलेशिया एक खूबसूरत देश है, जहां लोग अक्सर अपने फैमिली के साथ घूमने जाते हैं। वहां के तौर-तरीके काफी अच्छे हैं। लेकिन अगर आप वहां काम करने के लिए जाना चाहते हैं, तो ये सबसे अच्छा लाभदायक फैसला हो सकता है आपके लिए। आपको वहां बहुत सी चीज़ें है जो सिखने को मिलेगी। लेकिन मलेशिया में वर्क परमिट कैसे मिलेगा? ये जानना चाहते हैं, तो चलिए इस ब्लॉग के माध्यम से हम आपको बताएंगे सभी प्रक्रिया के बारे में। जानिए मलेशिया में भारतीयों के लिए कौन सी नौकरी है बेहतर और क्या है लाभ।

ये जरूर पढ़े:  जानिए 7 ऐसे देश जो अंतरराष्ट्रीय छात्रों को देते हैं फ्री एजुकेशन

रोजगार के लिए प्राथमिक शर्तें 

मलेशिया केवल सुन्दर देश ही नहीं है, बल्कि एक एजुकेशनल कंट्री भी है। यहं कई बड़े-बड़े कंपनीस है, जहां भारतीयों को जरूर अप्लाई करना चाहिए। मलेशिया अंतरराष्ट्रीय श्रमिकों के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। मलेशिया में वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए, आपको मलेशियाई शिरकती या नियोजित कंपनी द्वारा रोजगार प्रस्ताव प्राप्त करना होगा। आपको रोजगार के लिए अपने क्षमता, योग्यता और अनुभव के आधार पर चयनित होना चाहिए।

कंपनी द्वारा समर्थन

चयनित कंपनी को आपके वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा। कंपनी को आपके लिए विदेशी रोजगार देने की आवश्यकता के प्रमाण के रूप में आपकी योग्यता और अनुभव को साबित करना होगा। वर्क परमिट के लिए आवेदन करने के लिए आपको मलेशिया के विदेशी कार्यालय (Foreign Office) या इमिग्रेशन विभाग (Immigration Department) के वेबसाइट पर आवेदन करना पड़ेगा। सभी आवश्यक दस्तावेज़ जैसे कि पासपोर्ट, रोजगार प्रस्ताव, चिकित्सा परीक्षा की रिपोर्ट, आदि के साथ आवेदन फॉर्म हो भरें। 

शुल्क का भुगतान

वर्क परमिट के लिए आवेदन करने के दौरान आपको उसी समय आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। शुल्क की राशि आवेदन के प्रकार और रोजगार की स्तिथि पर निर्भर करता है। अगर आपको इस प्रक्रिया के दौरान कोई दिक्कत आती है, तो आप मलेशिया के विदेशी कार्यालय या इमिग्रेशन विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

विदेशी कार्यालय पर निर्भर समय 

वर्क परमिट के आवेदन की प्रक्रिया और समय, विदेशी कार्यालय और इमिग्रेशन विभाग की नीतियों पर निर्भर करती है। सामान्यतः, इस प्रक्रिया में कुछ सप्ताहों या महीनों का समय लग सकता है। इसलिए आपको परमिट के लिए आवेदन करने से पहले प्राथमिकताएं और समय-सीमा के बारे में स्थानीय अधिकारिकों से संपर्क कर लेना चाहिए।

जरूर पढ़े:  आखिर विदेश में पढ़ाई के बाद वर्क परमिट कैसे मिलेगा ?

Upasana Singh

Upasana Singh

Upasana Singh is a content specialist at tc-ww.com. She has experience in writing on different topics related to lifestyle, education, immigration and travel.

Articles: 299

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *