कनाडा के लिए बेस्ट Immigration Consultants in Ahmedabad

कनाडा-के-लिए-बेस्ट-Immigration-Consultants-in-Ahmedabad

कनाडा एक ऐसा देश है जहां भारतीय युवाओं के लिए हर क्षेत्र में नौकरियां उपलब्ध हैं। इसलिए कनाडा को सबसे लोकप्रिय देशों में से एक माना जाता है। यही कारण है की कनाडा की जनसंख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हालांकि, इस बीच कई Study Visa को भी जब्त किया गया है। जिसको देखते हुए IRCC Minister द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है, जिसमें इस साल केवल 360,000 छात्रों को कनाडा में प्रवेश दिया जाएगा। अगर आप अहमदाबाद से हैं तो इस ब्लॉग में हम आपको बेस्ट Immigration Consultants in Ahmedabad के बारे में जानकारी देंगे। 

Immigration Consultants in Ahmedabad

यदि आप Canada Immigration प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसका सबसे अच्छा तरीका है की आप CICC द्वारा मान्यता प्राप्त इमिग्रेशन कंपनी से जुड़ें। जो आपके काम को कानूनी रूप से करता है। 

यदि आप अहमदाबाद के नागरिक हैं, तो आपको वहां बहुत सारी कैनेडियन इमिग्रेशन कंपनियां मिलेंगी। हालाँकि, आपको ऐसी आप्रवासन कंपनी चुननी चाहिए जिसका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा और लीगल हो। अगर आप किसी मान्यता प्राप्त इमिग्रेशन कंपनी से जुड़ना चाहते हैं, तो TCWW से संपर्क करें। क्योंकि Talent Connected Worldwide को अहमदाबाद बेस्ट इमिग्रेशन कंसलटेंट माना जाता है। जिसे CICC द्वारा मान्यता प्राप्त है।  

किसी भी सलाहकार से संपर्क करने से पहले, आपको कनाडा इमिग्रेशन आवेदन प्रक्रिया के बारे में कुछ जानकारी होनी चाहिए। जिसके बारे में नीचे आपको यहां विस्तार से जानकारी मिलेगी। 

कनाडा इमिग्रेशन Pathways 

कनाडा इमिग्रेशन पाने के कई रास्ते हैं, जिसके जरिए आप कनाडा में प्रवेश कर सकते हैं। जैसे 

  • Express Entry program
  • Provincial Nominee Programs

इन Pathways को लोगों द्वारा सबसे अधिक चयन किया जाता है। नीचे इन सभी प्रोग्राम के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। 

एक्सप्रेस एंट्री प्रोग्राम (Express Entry program)

Express Entry program को सबसे लोकप्रिय माध्यम माना जाता है, जिससे 6 महीने के भीतर आपको कनाडा PR प्राप्त हो सकता है। इस प्रोग्राम को जनवरी 2015 में लॉन्च किया गया था। आप एक्सप्रेस एंट्री के द्वारा कनाडा इमिग्रेशन के लिए तीन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे, 

हालांकि, इन तीनों Pathways के मापदंड अलग-अलग हैं। 

वहीं, आपको एक्सप्रेस एंट्री के लिए एक प्रोफाइल बनानी होगी, जिसके आधार पर आपको अंक दिए जाएंगे।  आपको प्रोफाइल बनाने के लिए IRCC वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल फॉर्म भरना होगा। जिसमें आपको कुछ प्रमुख जानकारी प्रदान करनी होगी। जैसे, 

  • Age
  • Education
  • Language ability
  • Work experience

इस जानकारी के साथ आपको दस्तावेज भी उपलब्ध कराने होंगे क्योंकि इसकी जांच अधिकारी द्वारा की जाती है। एक बार जब आपकी प्रोफ़ाइल पूरी तरह से सत्यापित हो जाती है तो इसे एक्सप्रेस एंट्री इमिग्रेशन पूल में प्रवेश दिया जाएगा।

Express Entry Draws

जब Express Entry Draws आता है, जिसमें नए आमंत्रण दस्तावेज़ भेजे जाते हैं। यदि आपकी प्रोफ़ाइल को स्वीकृत मिल गई है, तो आपको अधिक दिनों तक इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

इस एक्सप्रेस एंट्री ड्रा में आपको एक CRS स्कोर प्रदान किया जाता है। यदि आपका सीआरएस स्कोर ड्रा के कट ऑफ से अधिक है, तो आपको आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

Provincial Nominee Programs (PNP)

PNP कनाडा के विभिन्न प्रांतों के लिए इमिग्रेशन कार्यक्रम संचालित करता है। यह इमिग्रेशन को सुरक्षित करने का एक शानदार तरीका है और इसकी आवेदन प्रक्रिया विशेष रूप से एक्सप्रेस एंट्री के समान है।

इसमें प्रोफाइल बनाने के लिए आपको विशेष प्रांत की इमीग्रेशन वेबसाइट पर जाना होगा। हालाँकि, कुछ प्रांत ऐसे भी हैं जो मूल्यांकन शुल्क भी लेते हैं।

इस प्रक्रिया में आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि आप किस इमीग्रेशन कंपनी से जुड़ रहे हैं। क्योंकि एक धोखेबाज़ इमिग्रेशन सलाहकार आपसे बड़ी रकम वसूल सकता है।

कनाडा इमिग्रेशन के लिए समय-सिमा 

यदि आपके पास ITA है, तो आप Canada PR Visa के लिए 90 दिन यानि 3 महीने में कभी भी आराम से अप्लाई कर सकते हैं। फिर जब आपको वीजा मिल जाएगा तब आपके पास 1 साल का समय होगा कनाडा जाने के लिए। 

वहीं, जब आप कनाडा जाने के लिए टिकट बुक करते हैं तब आपको कई बातों को ध्यान में रखना होगा। जैसे की, आपके पास सभी जरूरी दस्तावेजों की फोटोकॉपी और रियल कॉपी होनी चाहिए। 

इसके अलावा आपके पास पुलिस द्वारा क्लीयरेंस प्रमाण पत्र होना चाहिए और फाइनेंसियल डॉक्यूमेंट भी होना चाहिए। इन दस्तावेजों से ये पता लगाया जाएगा की आप कनाडा में आने वाले 3 महीनो में आराम से रह सकते हैं या नहीं। 

आपके कनाडा पहुंचने के बाद आपको मेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा। जिसके लिए आपको फीस भी देनी होगी, इसलिए अपने पास पर्याप्त धन होना चाहिए। एक बार जब आप इस मेडिकल टेस्ट को पास कर लेंगे, तब आप कनाडा में आधिकारिक तौर पर प्रवेश कर सकते हैं। फिर आप उस उद्देश्य को पूरा कर सकते हैं जिसके लिए आप कनाडा आए हैं। 

इन सभी प्रक्रियाओं के अलावा अन्य कई तकनीकी प्रक्रियाएं है, जिसे आपको समझना होगा। हालाँकि, हमने आपको कुछ प्रमुख जानकारी दी है। यदि आपको अधिक और विस्तारपूर्वक कनाडा इमिग्रेशन की जानकारी प्राप्त करनी है, तो आपको एक मान्यता प्राप्त इमिग्रेशन सलाहकार से संपर्क करना चाहिए। 

यहां हम आपको TCWW से जुड़ने की वजह बताएंगे और Talent Connected Worldwide को बेस्ट Immigration Consultants in Ahmedabad क्यों माना है इसकी भी जानकारी प्रदान करेंगे।  

TCWW Best Immigration Consultants in Ahmedabad

कनाडा जाने वाले युवाओं के लिए TCWW एक ट्रस्टेड इमिग्रेशन कंपनी में से एक है। जिसने अब तब हजारों क्लाइंट की मदद की है और उन्हें Canada PR पाने में मदद की है। इस कंपनी को CICC द्वारा मान्यता प्राप्त है। इसके अलावा हम एक बेस्ट इमिग्रेशन कंपनी क्यों है, इसकी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है। 

  • Talent Connected Worldwide को पिछले 15 सालों से अधिक का अनुभव है। जिसने लगभग 23 हजार से अधिक क्लाइंट को कनाडा में प्रवेश करवाया है। जिसमें कुछ लोग नौकरी प्राप्त कर चुके हैं, कुछ सेटल हो चुके है या कुछ छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। 
  • TCWW को क्लाइंट द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया है, क्योंकि हम स्टेप बाय स्टेप जानकारी प्रदान करते हैं। 
  • हम अपने क्लाइंट को उनके अनुसार पैकेज प्रदान करते हैं, जिसमें वे खुद को सहज महसूस करते हैं। इससे उनका समय और पैसा दोनों ही बचता है। 
  • हम अपने क्लाइंट को उनके भाषा में जानकारी प्रदान करते हैं। जिससे क्लाइंट हमसे बिना झिझक के बात करते हैं। 
  • हमारी कंपनी टोरंटो और ओंटारियो में भी स्थित है। जिससे हमें कनाडा से जुड़े सभी अपडेट मिलते रहते हैं। जो हमारी कंपनी को भारतीय कनाडा आव्रजन सलाहकार के रूप में सर्वश्रेष्ठ बनाता है।
  • हम अपने क्लाइंट को लीगल एडवाइज प्रदान करते हैं, जो कानूनी रूप से उचित माना जाता है। 

इन सभी कारणों की वजह से Talent Connected Worldwide को Best Immigration Consultants in Ahmedabad के रूप में जाना जाता है। 

TCWW की कार्य पद्धतियाँ

आप पैकेज खरीदकर TCWW के सर्वश्रेष्ठ आव्रजन सलाहकारों से मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। हमारी कंसल्टंट की प्रक्रियाओं को काफी सरल, प्रभावी और अच्छी तरह से परिभाषित की गई है। जहां हर स्टेप की जानकारी क्लाइंट को प्रदान की जाती है। 

इसके अलावा, हम अपने ग्राहकों को अपने विशेषज्ञों के बारे में सर्वोत्तम जानकारी भी प्रदान करते हैं, ताकि वे अपने काम के बारे में निश्चिंत हो सकें। हम आपको अपनी इमिग्रेशन कंपनी के बारे अन्य प्रमुख जानकारी प्रदान करते हैं। 

पहला परामर्श

हम सबसे पहले अपने क्लाइंट से पूरी जानकारी के साथ जरूरी दस्तावेज मांगते हैं। हम क्लाइंट को आश्वस्त करते हैं कि हम उनकी कैसे मदद करेंगे। जिसके बाद हम क्लाइंट के दस्तावेजों के आधार पर उन्हें बताते हैं कि उन्हें कनाडा PR मिलने की कितनी प्रतिशत संभावना है।

हम क्लाइंट से निर्धारित शुल्क का भुगतान करने के लिए भी कहते हैं। इसके अलावा, यदि हम इमिग्रेशन में अपने ग्राहकों की मदद करने में असमर्थ होते हैं तो हम उन्हें शुल्क वापस कर देते हैं।

इमिग्रेशन संभावनाएं

इस प्रक्रिया में हम अपने क्लाइंट के दस्तावेजों की जांच करते हैं, जिससे हमें उन्हें इमिग्रेशन संभावनाओं के बारे में जानकारी मिलती है। वहीं, इस प्रक्रिया में लगभग एक साप्ताह का समय लिया जाता है। 

इसके अतिरिक्त, हम उन क्लाइंट के लिए नौकरियां ढूंढने का भी प्रयास करते हैं जो नौकरी की तलाश में हैं। अगर हमें अपने क्लाइंट से इमीग्रेशन से जुड़ी कोई जानकारी या कोई फैसला लेना होता है तो हम उन्हें अपने ऑफिस में बुलाते हैं। वहीं, हम अपने क्लाइंट के लिए हर संभव कोशिश करते हैं जिससे उन्हें कनाडा PR मिल सके। हम अपने क्लाइंट के लिए PNP प्रोफाइल भी बनाते हैं। 

हालाँकि, कुछ मामलो में हमें अपने क्लाइंट पर निर्भर करना पड़ता है जैसे IELTS स्कोर। यदि हमारे क्लाइंट के पास एक अच्छा आईईएलटीएस स्कोर है, तो उनकी संभावना अन्य लोगों से अधिक होती है। 

जब सभी डॉक्यूमेंट स्वीकृत हो जाती है, तब हम अपने क्लाइंट को CRS स्कोर प्रदान करते हैं। जिसके बाद हम उन्हें ये बताते हैं कि उन्हें PR पाने में कितना समय लगेगा। 

एक्सप्रेस एंट्री ड्रा 

हम हर एक्सप्रेस एंट्री ड्रा में अपने ज्यादातर क्लाइंट को ITA दिलाने में सफल रहते हैं। हमें Express Entry Draws की जानकारी सबसे पहले मिलती है, जिसके बाद हम अपने क्लाइंट को उन्हें आप्रवासन नामांकन के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। जिसके बाद हम अपने क्लाइंट को आगे की प्रक्रिया के लिए तैयार करते हैं। 

इसके अलावा, हम अपने उन ग्राहकों की CRS प्रोफाइल पर दोबारा काम करते हैं जिनका चयन नहीं हुआ है। हम न केवल उनकी प्रोफ़ाइल बनाते हैं, बल्कि हम अपने ग्राहकों का मनोबल भी नहीं गिरने देते हैं। हमारी कोशिशों के बाद उन्हें कनाडा इमीग्रेशन मिल जाता है। 

यदि आप Talent Connected Worldwide से जुड़ते हैं, तो आप अलग-अलग प्रोग्राम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे, 

  1. Express Entry
  2. Provincial Nomination Program (PNP)
  3. Caregivers
  4. Canada Start-Up
  5. Agri-Food Pilot
  6. Self-employed
  7. Family Sponsorship
  8. Atlantic Immigration Program
  9. Rural and Northern Immigration Pilot
  10. Quebec Selected Skilled Workers

आपको इन सभी प्रोग्राम के लिए हमारे एक्सपर्ट से सलाह मिलेगी। जिससे आप सभी प्रक्रियाओं को आसानी से समझ पाएंगे। 

FAQs 

1. Express Entry के लिए कौन-कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है?

यदि आप कनाडा इमग्रेशन Express Entry के जरिये प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सबमिट करना होगा। जैसे, 
1. पासपोर्ट जो वैध होना चाहिए। 
2. प्रमाण पत्र, जिससे आपकी पहचान हो सके। 
3. बैंक डिटेल्स (जिससे ये साबित हो सके की आप अपने साथ-साथ अपने परिवार की भी देख-रेख कर सकते हैं)
4. यदि आप विधवा हैं, तो आपको अपने साथी का मृत्यु प्रमाण पत्र
5. यदि आपका कोई जानने वाला कनाडा में रहता है, तो उसकी पूरी जानकारी प्रदान करनी होगी। 
6. कार्य अनुभव 
7. शिक्षा से जुड़ी सभी दस्तावेज 
8. ECA सर्टिफिकेट (अगर आपकी एजुकेशन कनाडा से बाहर की है। 

2 . Express Entry Draws कितने दिनों के बाद आता है?

एक्सप्रेस एंट्री ड्रा हर दो सप्ताह के लिए होता है। 

Upasana Singh

Upasana Singh

Upasana Singh is a content specialist at tc-ww.com. She has experience in writing on different topics related to lifestyle, education, immigration and travel.

Articles: 299

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *