इंडिया से ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट के दामों में गिरावट, जल्दी करें बुक

ऑस्ट्रेलिया जाना सभी का सपना होता है। कुछ लोगो का खवाब पूरा हो जाता है, तो कुछ लोग जो मिडिल क्लास के हैं। वो बास यही सोचते रह जाते हैं की टिकट के पैसे कहां से आएंगे। तो उन लोगो के लिए एक खुशखबरी है, इंडियन से ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट के दामों में गिरावट हुआ है। तो चलिए जानते है, प्रत्येक व्यक्ति के टिकट के दाम क्या है। और कितना खर्च आएगा। कम पैसों में कनाडा का टूर कैसे करें, जिससे नहीं होगी जेब खाली तो फिर देर किस बात की है?

आवास के विकल्प

भारत से ऑस्ट्रेलिया के मुख्य शहर जैसे कि सिडनी, मेलबर्न और ब्रिसबेन तक फ्लाइट की कीमतें अलग होती हैं। आपके लिए सबसे सस्ती उड़ान लगभग 60,000 रुपये से शुरू हो सकती है। यह कीमत आपकी यात्रा की तिथि, और आपके चयनित विमान सेवा पर निर्भर कराती है। उड़ान के खर्चे को कम करने के लिए, आपको अपनी यात्रा की तारीख पहले से ही तय करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया में होटल, यूथ होस्टल, बीड एंड ब्रेकफास्ट, और किराए के घर। जैसे विभिन्न प्रकार के आवास के विकल्प उपलब्ध हैं।

प्रति रात्रि रुपये होंगे खर्च

कम बजट वाले यात्री को एक यूथ होस्टल में रहने का विकल्प चुनना चाहिए। जिसकी रेट रेंज रोजगार और शहर के आवास के स्थान पर निर्भर करेगी। औसतन, एक यात्रा के लिए आपको प्रति रात्रि 1,500 से 5,000 रुपये का खर्च आना पड़ सकता है। आपको भोजन, यात्रा और आकर्षणों के लिए अतिरिक्त खर्च भी करने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए अपने बजट को ध्यान में रखें।

वीजा आवेदन की फीस

ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए आपको वीजा की आवश्यकता होगी। वीजा शुल्क आपके चयनित वीजा प्रकार और अवधि पर निर्भर करेगा। आपको वीजा शुल्क के अतिरिक्त, आवासा और इंटरनेशनल सिम कार्ड भी लेना होगा। इसका भी खर्च आपकी यात्रा के समय अनुसार होगा। लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय सिम कार्ड की अपेक्षित कीमत 2,000 से 3,000 रुपये हो सकती है। आपको वीजा आवेदन की शुल्कों को ध्यान में रखना चाहिए। और यात्रा के पहले उन सभी का भुगतान कर देना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में यात्रा करने के लिए आपको अपनी यात्रा के दौरान अन्य परिवहन साधनों के खर्च को भी ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि टैक्सी, बस, ट्रेन और ट्रैम। आपको यात्रा के दौरान खाने पीने के लिए भी अलग-अलग रेस्टोरेंट और खाद्यान्न स्थलों में खर्च करना होगा। 

वापसी उड़ान की कीमत

यात्रा के वापसी के लिए आपको उड़ान या अन्य परिवहन साधनों के लिए खर्च करना होगा। आपको भी अपने ऑस्ट्रेलियाई वीजा की अवधि के अनुसार पैसे देने होंगे। वापसी की उड़ान की कीमतें बाहरी कारणों जैसे कि यात्रा की अवधि, दिन के समय, अवसर, और यात्रा के दौरान खर्च करने की आवश्यकता अनुसार होगी। यह कीमतें आमतौर पर 60,000 से 80,000 रुपये के बीच हो सकती हैं।

टिकट के दाम 

FLIGHTFROMTOPRICE
TIGER AIRWAYSHyderabadMelbourneRs.38,877
Malaysia AirlinesChennaiBrisbaneRs.68,146
Thai AirwaysDelhiMelbourneRs.32,755
MALINDO AIRWAYSBengaluruBrisbaneRs.45,368
MALINDO AIRWAYSMumbaiBrisbaneRs.57,296

Upasana Singh

Upasana Singh

Upasana Singh is a content specialist at tc-ww.com. She has experience in writing on different topics related to lifestyle, education, immigration and travel.

Articles: 85

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *