इन नंबरों से पहुंच सकते हैं विदेश (videsh jane ke liye contact number)

इन नंबरों से पहुंच सकते हैं विदेश (videsh jane ke liye contact number)

विदेश जाना एक बहुत ही खुबशुरत सपना है जिसे हर कोई पूरा करना चाहता है। लेकिन किसी कारण बस वो पूरा नहीं कर पाते हैं। लेकिन मुझे पता है कि अब आप आसानी से अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। आए दिनों आपके मन में सवाल आता होगा कि,  विदेश जाने के लिए क्या करना होगा? (Canada me job kaise paye)और (videsh jane ke liye contact number) कैसे लें। तो अब चिंता की बिल्कुल जरूरत नहीं है। आपको बता दें, विदेश जाने के लिए वीजा बहुत जरुरी होता है। जिसके लिए विदेश भेजने वाली कंपनी या विदेश भेजने वाली एजेंसी से कांटेक्ट करना या फिर मिलना पड़ता है। अगर हमें विदेश जाने के लिए कांटेक्ट नंबर मिल जाए तो इससे हमारी काफी मदद हो सकती है। और आप अपने घर से ही विदेश जाने के लिए पूरी तैयारी कर सकते हैं। 

आपको ये जानना बेहद जरुरी है कि आपको इंटरनेट के जरिए भारतीय दूतावास के फोन नंबर बहुत सारे मिल जाएंगे। लेकिन उनमें से ज्यादातर फोन नंबर फ्राॅड होते है। जो आपके पैसे लूट सकते है। इसलिए इस ब्लाॅग के जरिए हम आपको विदेश जाने के लिए सही रास्ता बताएंगे। 

इसे पढ़ें:  विदेश नीति क्या है और क्या हैं इसके फायदे? Videsh Niti Kya Hai

चलिए जानते हैं विदेश जाने के लिए किससे संपर्क करें

1. विदेश भेजने वाले agent का नंबर कैसे मिलेगा?

जैसा की मैनें आपको बताया कि, विदेश जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत होगी, और विजा बनाने के लिए विजा एजेंट की जरूरत होगी। विदेश जाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आपके पास पूरे पेपर्स होने चाहिए। एयरपोर्ट पर आपके सभी डॉक्यूमेंट, आईडी, वीजा, टीकट और सामान आदि की चैकिंग की जाती है। इसलिए विदेश जाने के लिए आपके पास सारी जानकारियां होना जरुरी है। लेकिन वहीं, अगर विदेश जाने के लिए मोबाइल नंबर मिल जाए तो आपका काम काफी आसान हो सकता है। आप आसानी से Consultancy company की मदद से विदेश जाने की तैयारी कर सकते हैं। 

2. गलत Consultancy कंपनियों और Fraud एजेंसियों से बचें।

आजकल मार्केट में गलत Consultancy कंपनियों और एजेंसियों के नाम से बहुत ज्यादा फ्राॅड चल रहा है। इसमें आपको सावधानी बरताना काफी जरुरी है। क्योंकि बहुत सारी ऐसी फ्राॅड एजेंसियां भी होती है जो विदेश भेजने के नाम पर सिर्फ आपको लूटने का काम करती है। और कुछ Consultancy कंपनी आपको गलत तरीके से विदेश भेजने का भी लालच देती है। इसलिए इसमें आपको ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है।

3. कैसे पहचाने आपका Consultant गवर्नमेंट approved है?

एक आईसीसीआरसी सलाहकार आपको एक सही जानकारी के साथ आवेदन प्रक्रिया को समझाएगा और पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करेगा। ये बाधाओं को कम करता है और approval की संभावना को बढ़ाता है। यह जांचने के लिए कि क्या वे ICCRC द्वारा approved है या नहीं। ICCRC की Website पर जाएं और पंजीकरण संख्या और Consultancy का नाम भरें। एक Consultant के पास उसकी company की वैध ईमेल आईडी होनी चाहिए। यह Gmail या Yahoo आइडी नहीं होना चाहिए। 

4. विदेश जाने के लिए  (Talent Connected Worldwide) को संपर्क कैसे करें

विदेश जाने के लिए Consultancy कंपनी को संपर्क कर सकते हैं। Talent Connected Worldwide Consultancy Firm CICC से रजिस्टर्ड है। जहां से आपको विदेश जाने के लिए सहीं जानकारी मिलेगी। आपको बता दें, यहां पूरी टीम है जो विदेश जाने के लिए सही जानकारी देते हुए आपकी मदद करेगी। नीचे आपको ऑफिस का नंबर भी दिया गया है जहां से आप easily संपर्क कर सकते हैं।  और अगर आपको कुछ विशेष जानकारी चाहिए तो आप दिए गए फाॅर्म लिंक पर भी क्लिक करके संपर्क कर सकते हैं।

Link: Application form

Experts के फोन नंबर : 

Phone: +918448386496

Phone: +918750059500

Email: [email protected]

Email: [email protected]

और पढ़ें: कनाडा की पढ़ाई फायदेमंद है, क्या है इसके पीछे की वजह?


1. विदेश जाने के लिए क्या लगता है?

किसी भी देश में जाने के लिए दो चीजों की जरुरत पड़ती है। पासपोर्ट और वीजा। पासपोर्ट आप अपने देश से बनवाते हैं लेकिन वीजा उस देश से प्राप्त करना होगा जहां आपको जाना होता है।

2. विदेश जाने में कितना पैसा लगता है? 

ये डिपेंड करता है कि आप किस देश में जाना चाहते हैं। क्योंकि आपका मुख्य रुप से Flight की टिकट, वीजा की फीस, रहने खाने का खर्चा होता है तो लगभग खर्चा 50,000 से 1 लाख रुपए तक का होता है।

3. क्या मैं फ्री में विदेश जा सकता हूं?

अगर आप मूल्य टैग के बिना विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, तो यह अनुदान और स्काॅलरशिप के आसपास कुछ शोध करने का भुगतान करता है। यूनिवर्सिटी, दान, नींव और सरकारी संगठन हर साल हजारों अंतरराष्ट्रीय छात्रों को उनकी ट्यूशन फीस और रहने की लागत के साथ मदद करते हैं। 

4. क्या मैं विदेश में 40% मार्कस के साथ पढ़ाई कर सकता हूं?

हां, विदेश में कम मार्कस में भी पढ़ाई करना संभव है। भले ही आपके पास इतने अच्छे ग्रेड न हों। विदेशों में काॅलेज जैसे अन्य स्कूल भी हैं जो कम ग्रेड वाले छात्रों को स्वीकार करते हैं। 

Shruti Suman

Shruti Suman

Articles: 116

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *